डब्ल्यूपीएल 2024, एमआई बनाम जीजी: अमेलिया, हरमनप्रीत ने हरफनमौला प्रदर्शन करके एमआई को लगातार दूसरी जीत दिलाई

WPL 2024: मुंबई इंडियंस ने गुजरात जायंट्स को 5 विकेट से हराया, क्योंकि गत चैंपियन ने नए सीज़न में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। अमेलिया केर का हरफनमौला प्रदर्शन रविवार को बेंगलुरु में एमआई की व्यापक जीत का मुख्य आकर्षण था

 

अमेलिया केर का हरफनमौला प्रदर्शन रविवार को बेंगलुरु में अपने दूसरे महिला प्रीमियर लीग 2024 मैच में गुजरात जायंट्स पर मुंबई इंडियंस की प्रमुख जीत का मुख्य आकर्षण था। 

न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी ने 4 विकेट लिए और 25 गेंदों में 31 रन बनाए, जिससे गत चैंपियन ने 18.1 ओवर में 127 रनों के सामान्य लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया।

 यह मुंबई इंडियंस की लगातार दूसरी जीत थी क्योंकि उन्होंने टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में शुक्रवार को आखिरी गेंद पर रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को हराया था।

हरमनप्रीत कौर ने भारतीय कप्तान के रूप में अपनी अच्छी शुरुआत की, जो इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सत्र में संघर्ष कर रही थीं, उन्होंने रविवार को गुजरात जायंट्स के खिलाफ नाबाद 46 (41 गेंदों) रनों के साथ सीज़न के शुरुआती मैच में अपना अर्धशतक पूरा किया।

 अनुभवी तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल ने भी अपनी भूमिका निभाई और एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में स्वस्थ दर्शकों के सामने नई गेंद से सनसनीखेज स्पैल में गुजरात के शीर्ष क्रम की कमर तोड़ दी। |

एमआई बनाम जीजी, डब्ल्यूपीएल हाइलाइट्स |

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पिछले मैच में अर्धशतक बनाने वाली यास्तिका भाटिया रविवार को मुंबई इंडियंस के लिए नहीं चल पाईं, जिन्होंने स्टार ओपनर हेले मैथ्यूज को भी 7 रन पर खो दिया। 

तेज गेंदबाज कैथरीन ब्राइस और बाएं हाथ की स्पिनर तनुजा कंवर के कारण एमआई 2 विकेट पर 21 रन पर सिमट गई। 126 के बचाव में गुजरात जाइंट्स को शिकार में बनाए रखने के लिए शुरुआती प्रहार किए।

हालाँकि, कप्तान हरमनप्रीत कौर और अनुभवी नट-स्काइवर ब्रंट ने जहाज को स्थिर करने के लिए 28 रन की साझेदारी की। रन आउट होने से पहले साइवर-ब्रंट ने 18 गेंदों में 22 रन बनाए।

 असामयिक आउट होने से एमआई कैंप में घबराहट नहीं हुई क्योंकि हरमनप्रीत और अमेलिया केर ने चौथे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी करके कुल स्कोर का बचाव करने की गुजरात की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

हरमनप्रीत और अमेलिया ने अवांछित जोखिम नहीं लिया और बीच में अपने पूरे अनुभव का इस्तेमाल करते हुए स्कोरबोर्ड को चालू रखा।

 अंत के ओवरों में अमेलिया को खोने के बावजूद, हरमनप्रीत ने उसे संयमित रखा और 19वें ओवर में एक बड़ा छक्का लगाकर विजयी रन बनाए।

शबनिम, अमेलिया रॉक गुजरात

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद मैदान में वापसी करने वाली शबनीम इस्माइल ने दिखाया कि गेंद के साथ उनका कौशल अब भी कम नहीं है। मुंबई के लिए गेंदबाजी की शुरुआत करते हुए, इस्माइल ने आतिशी गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवरों में सिर्फ 18 रन देकर 3 विकेट लिए।

गेंद को दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए स्विंग कराने की उनकी क्षमता दिग्गजों के शीर्ष क्रम के लिए बहुत ज्यादा साबित हुई, क्योंकि उन्होंने वेदा कृष्णमूर्ति और हरलीन देयोल को आउट कर दिया, दोनों अपनी इनस्विंग गेंदों से विकेट के सामने फंस गईं।

इस्माइल की गति का पूरक अमेलिया केर की लेग-स्पिन की सटीकता थी। केर को गेंदबाजी के साथ-साथ फिनिशर की भूमिका भी सौंपी गई थी, लेकिन उन्होंने अपनी कसी हुई रेखाओं और विविधताओं से खेल का रुख पलट दिया। 

उन्होंने 4 ओवर में 17 रन देकर 4 विकेट के उल्लेखनीय आंकड़े के साथ अपना स्पैल समाप्त किया, जिससे दिग्गजों की बल्लेबाजी लाइनअप पर शिकंजा और मजबूत हो गया। केर के आउट होने में महत्वपूर्ण विकेट शामिल थे जिन्होंने गुजरात के मध्य क्रम की रीढ़ तोड़ दी, जिससे उन्हें रनों के लिए संघर्ष करना पड़ा।

Leave a Comment

विराट कोहली के वो 15 रिकॉर्ड, जिन्हें तोड़ पाना किसी एक खिलाड़ी के लिए है असंभव ये है वनडे से तेज टेस्ट क्रिकेट में सेंचुरी जमाने वाले 5 खिलाड़ी भारतीय महिला क्रिकेट टीम में कम उम्र में डेब्यू करने वाले 6 खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम में डेब्यू करने वाले 6 सबसे कम उम्र के खिलाड़ी 90% लोग नहीं जानते होंगे टेस्ट क्रिकेट के ये 5 नियम जानिये फाइटर Movie के लिए किस एक्टर ने ली कितनी फीस? Zero Investment में शुरू होने वाले इन बिजनेस की कमाई जानकर हो जाओगे हैरान अब पढ़ाई के साथ-साथ ये बिजनेस करके कमाएं मोटी कमाई. गाँव में रहते हो तो करो ये बिज़नेस शुरू होगी लाखो की बारिश महिलाएं कर सकती है ये 6 बिज़नेस – कम निवेश, ज्यादा फायदा